दहेज आराेपियाें काे पकड़ने गई यूपी पुलिस की लात-घूंसों से पिटाई, रिवाल्वर भी छीना

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 02:26 PM (IST)

सीतापुर: सीतापुर में दहेज को लेकर जांच करने पहुंची पुलिस पर आरोपी पक्ष ने जानलेवा हमला कर दिया। होमगार्ड के साथ पहुंचे दारोगा के साथ न सिर्फ मारपीट की गई बल्कि उनका सर्विस रिवाल्वर और कारतूस भी छीन लिया गया। वहीं जब तक पुलिस फोर्स पहुंचती तब तक आरोपी परिवार अपने घर में आग लगाकर मौके से फरार हो गया।

जानकारी के मुताबिक मामला जनपद के थानगांव के ग्राम धमौड़ा का है। जहां के निवासी संदीप की पत्नी लक्ष्मी ने अपने पति समेत 5 लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। उसी मामले में सोमवार को दारोगा अवधेश कुमार श्रीवास्तव होमगार्ड रामपाल के साथ आरोपियों के घर पहुंचे। पूछताछ के दाैरान आरोपी परिवार के संदीप और उमेश ने दारोगा से हाथापाई करनी शुरु कर दी।

वहीं देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपियों ने दारोगा और होमगार्ड की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने दारोगा की सरकारी रिवाल्वर और 10 जिंदा कारतूस भी छीन ली। इसी दौरान आरोपी अपने घर में आग लगाकर रिवाल्वर लेकर मौके से फरार हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही 4 थानों की पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दी गई।

एएसपी मार्तंड सिंह का कहना है कि दारोगा अवधेश एक दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में जांच के लिए गए थे। जिसमें आरोपी पक्ष के परिवार द्वारा उनके साथ मारपीट की गई और उनका सर्विस रिवाल्वर भी छीन लिया गया। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत करके 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उनके द्वारा लूटी गई रिवाल्वर भी जब्त कर ली गई है। एएसपी ने कहा कि इन आरोपियों के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई की जाएगी, ताकि कोई पुलिस पर दोबारा इस तरह का हमला ना कर सकें।