विधानसभा चुनाव: स्थानीय नेताओं के साथ दांव पर लगी है याेगी की प्रतिष्ठा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 12:56 PM (IST)

लखनऊ: पांच राज्य- मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आएंगे और इसको लेकर रुझान सामने आ गए हैं। रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिली है। कांग्रेस को मिली बढ़त से बीजेपी खेमें में खलबली मच गई है। इन चुनावाें में प्रदेश के मुख्य बीजेपी नेताओं के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है क्योंकि उन्होंने यहां स्टार प्रचारक के रूप में भूमिका निभाई थी।

योगी आदित्यनाथ ने जब से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री पद संभाला है, उसके बाद से उनकी लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता आया है। बीजेपी का मानना है कि मुख्यमंत्री योगी को लोग बहुत पसंद करते हैं, जिसके चलते उनकी डिमांड भी ज्यादा है। लोग उन्हें सुनना चाहते हैं। इसी के चलते सीएम योगी ने बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में कुल 70 सभाएं की हैं। मध्य प्रदेश में 17, राजस्थान में 26, छत्तीसगढ़ में 19 और तेलंगाना में 8 सभाएं हुईं। वहीं तेलंगाना में सबसे कम सभाएं होने के बावजूद भी वह सुर्खियों में बने रहे।

बता दें कि, सीएम योगी देश में हिंदुत्व की छवि वाले नेता के रूप में उभरे हैं। बीजेपी ने योगी को जिस प्रकार से बड़े ब्रांड के रूप में पेश किया है, उससे चुनाव परिणाम भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Deepika Rajput