योगी सरकार की बड़ी कार्रवाईः माफिया अतीक अहमद एवं उनके सहयोगियों की 16 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 06:00 PM (IST)

प्रयागराजः माफिया अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार ने आज बड़ी कार्रवाई की है। राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया है। कुर्क होने वाली तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 करोड़ आंकी गई है। गैंगस्टर एक्ट धारा 14(1) के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। जिसमें लखनऊ के मड़ियाव इलाके में स्थित आलीशान बिल्डिंग माफिया अतीक अहमद के पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है। जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ है। गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस ने मिलकर आज ही कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया।  कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रयागराज पुलिस लखनऊ के लिए एसपी क्राइम के नेतृत्व में रवाना हो चुकी है।



वही प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में स्थित दो भूखंडों को भी कुर्क किया जाएगा। जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ है। प्रयागराज पुलिस ने तीनों संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत चिन्हित किया था। प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस संयुक्त रूप से जहां लखनऊ में एक कार्रवाई करेगी। तो वही दो भूखंडों पर प्रयागराज पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी। अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज धूमनगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत है। इसी के तहत उसकी बेनामी संपत्तियों को चिन्हित करने का दौर लगातार जारी है। जिसमें 3 चिन्हित संपत्ति को आज गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही यूपी सरकार ने माफिया अतीक अहमद की 100 करोड़ रुपए की चार अलग अलग संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई हो चुकी है। शैलेश पांडे, एसएसपी प्रयागराज ने बताया कि अतीक अहमद की कई अलग अलग प्रापर्टीज हैं। प्रयागराज और लखनऊ की प्रापर्टीज को कुर्क किया गया है।

गौरतलब है कि 23 अगस्त को बाहुबली अतीक अहमद के फरार चल रहे बड़े बेटे उमर अहमद ने लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उमर पर 2 लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी और कहा था कि जो भी उसे पकड़ने में मदद करेगा, उसे यह रकम तोहफे के रूप में दी जाएगी। अब उमर अहमद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Content Writer

Ajay kumar