रामनवमी पर CM योगी ने कन्याओं के पैर धोकर किया पूजन, खाना खिलाकर लिया आशीष

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 02:40 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनवमी के अवसर पर गोरखपुर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने कन्याओं के पैर धोकर उनका पूजन किया। साथ ही उन्होंने कन्याओं और बटुकों को भोजन कराया। इतना ही नहीं उन्होंने कन्याओं और बटुकों को दक्षिणा और वस्त्र देकर आशीष भी लिया। वहीं मंदिर में कन्या पूजन के वक्त योगी के साथ उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी भी मौजूद रहे।

गोरखनाथ स्थित गोरक्षनाथ मंदिर परिसर में आयोजित इस कन्या भोज कार्यक्रम में सैकड़ों कन्याओं व बटुकों को निमंत्रित किया गया था। योगी आदित्यनाथ ने इसकी शुरुआत कन्याओं के पूजन से की। एक-एक कन्या के चरणों पर फूल चढ़ाकर उनका पूजन करने के बाद योगी ने वस्त्रदान किया। तकरीबन आधे घंटे तक चले इस सिलसिले के बाद भोजन करने बैठी अन्य कन्याओं और बटुकों की ओर बढ़े। इन्हें भी वस्त्र दान किया। इसके बाद सभी ने भोजन किया। इस दौरान सीएम योगी बहुत ही खुश दिखाई दिए।

मंदिर में सीएम योगी के द्वारा पूजन और भोज करने के बाद कन्‍याओं ने कहा कि वे कई साल से मंदिर में कन्‍या पूजन में आ रही हैं। इस बार सीएम योगी ने उनका पूजन किया है इसलिए वे काफी खुश हैं। इस दौरान कन्‍या संचिता, श्रद्धा, पूर्णिमा, कनिष्‍का और आंचल के चेहरे की खुशी देखने लायक थी।
 

Punjab Kesari