अतीक को सता रहा है ''गाड़ी पलटने'' का डर, गुजरात से यूपी लाने की तैयारी...प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 12:06 PM (IST)

प्रयागराज: गुजरात की साबरमती जेल में निरुद्ध माफिया अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के आरोप में रिमांड पर प्रयागराज लाने की तैयारी है। जिसके चलते अतीक अहमद को अगले सप्ताह अहमदाबाद में साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।
PunjabKesari
अतीक को पूछताछ के लिए लाया जाएगा प्रयागराज 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि होली के तुरंत बाद हम कागजी कार्यवाही शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे जिसके बाद अतीक को उमेश पाल हत्या मामले में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा। अतीक को उमेश पाल और दो पुलिस गार्ड की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है।
PunjabKesari
अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल किया गया था शिफ्ट 
अधिकारी ने कहा कि हम जल्द ही गुजरात में जेल को वारंट बी (प्रोडक्शन वारंट) के लिए आवेदन करेंगे। हम राज्य में उसके खिलाफ मामले में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं। अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।

रियल एस्टेट व्यवसायी का किया था अपहरण
28 दिसंबर, 2018 को रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल ने एफआईआर कराई थी कि उनका लखनऊ से अपहरण किया गया और एक जेल ले जाया गया जहां अतीक और उसके गुर्गों ने उन पर हमला किया और अपना व्यवसाय उन्हें सौंपने के लिए मजबूर किया। घटना उत्तर प्रदेश में देवरिया जेल में हुई। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया जिसने 31 दिसम्बर 2020 को मामले में आरोपपत्र दायर किया और अतीक और उसके पुत्र और अन्यों को दोषी करार दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static