माफिया अतीक अहमद के तीसरे डाॅग डैनी की हुई मौत, विदेशी नस्ल के पाले थे 5 कुत्ते

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 05:27 PM (IST)

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के तीसरे कुत्ते डैनी की भी मौत हो गई है। अब अतीक अहमद के दो ही कुत्ते बचे हैं। इससे पहले भी दो कुत्तों की मौत हो चुकी है। दरअसल, माफिया अतीक अहमद को कुत्ते पालने का बेहद शौक था। वह जब कहीं बाहर से आते थे तो अपने पालतू कुत्तों के साथ समय बिताते थे।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद ने अपने चकिया स्थित आवास पर विदेशी नस्ल ग्रेट डेन के पांच कुत्ते पाल रखे थे। वहीं, अतीक की मौत के बाद एक-एक कर उनके तीन कुत्ते मर गए। अब सिर्फ दो कुत्ते ही बचे हैं। कभी अतीक अहमद के घर आए सपा के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव ने अतीक के कुत्ते से हाथ मिलाया था। दरअसल, अधिवक्ता उमेश पाल शूटआउट के बाद से अतीक अहमद के परिवार के लोग फरार हो गए थे। इसके बाद देखभाल के अभाव में कुत्तों की हालत खराब हो गई थी और फिर भूख से तड़प-तड़प कर दो कुत्तों ब्रूनो और ब्राउन टाइगर की मौत हो गई थी। जबकि तीन कुत्ते डैनी, फीमेल डॉग शैडो और कल्लो बचे थे। हालांकि उनकी देखरेख कुछ दिन नगर निगम ने की थी।

इसी कड़ी में अतीक अहमद के दो कुत्तों को असरावल कला निवासी तौकीर अली और एक कुत्ते को दरियाबाद निवासी मोहम्मद अमन अंसारी ने गोद ले लिया था। नगर निगम की ओर से अतीक अहमद के बचे तीनों कुत्तों को नंबर अलाट किए गए थे। शैडो के लिए 460, कल्लो और डैनी के लिए 453 और 452 रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट किया गया था।

नगर निगम के पशु चिकित्सा और कल्याण अधिकारी डॉ विजय अमृतराज के मुताबिक, माफिया अतीक के तीसरे कुत्ते डैनी की मौत बीमारी से हुई है। वहीं, अब बचे दो कुत्तों की जल्द ही नसबंदी कराई जाएगी। उनके मुताबिक 23 हिंसक प्रजाति के कुत्तों को पालने और बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। उसमें माफिया अतीक अहमद के ग्रेट डेन नस्ल के बचे दोनों कुत्ते भी शामिल हैं।








 

Content Editor

Harman Kaur