अतीक और अशरफ की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, याचिका में की पूर्व जज की निगरानी में जांच की मांग

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2023 - 09:02 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।  पुलिस कस्टडी में हत्या की जांच की मांग को लेकर कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच की मांग की गई है। वहीं, 2017 से प्रदेश में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमेटी से कराने की मांग भी की गई है। इसके लिए वकील विशाल तिवारी ने याचिका दाखिल की है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा से टिकट ना मिलने से नाराज युवा नेता ने खाया जहर, उपचार के दौरान हुई मौत

प्रयागराज के माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्या को अंजाम दिया गया है। दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी हुई थी। तीन हमलावरों ने अतीक के सिर में गोली मारी और अशरफ के भी सिर में गोली लगी। हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। गोली मारने के बाद तीनों हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर के गले में आईडी कार्ड लटका हुआ था। हमलावर कथित तौर पर मीडिया रिपोर्टर के रूप में आए थे और हमलावरों ने धार्मिक नारे लगाए। हमलावरों के नाम लवलेश तिवारी, सन्नी और अरुण मौर्य बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: Atiq के हत्यारों के परिजनों का बड़ा खुलासा, हत्यारे सन्नी का भाई बोला- उसके खिलाफ कई केस

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीते शुक्रवार को कहा था कि उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के छह वर्षों में 183 कथित अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया है और इसमें असद और उसके साथी भी शामिल हैं। इसके बाद अब वकील विशाल तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अतीक और अशरफ की हत्याओं की जांच के लिए एक स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति के गठन का अनुरोध किया गया है। 

Content Editor

Pooja Gill