आज SC में होगी अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में सुनवाई, सरकार भी पक्ष रखने के लिए है तैयार

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 09:32 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या का मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई होगी। यह जनहित याचिका कोर्ट में पुलिस कस्टडी में हुई हत्या की जांच की मांग को लेकर दाखिल की गई है। याचिका में कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच की मांग की गई थी। वहीं, 2017 से प्रदेश में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमेटी से कराने की मांग भी की गई थी। इसी पर आज सुनवाई होगी।



बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट में बीते सोमवार वकील विशाल तिवारी ने याचिका दाखिल कर अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच की बात की थी। इसी को लेकर आज फैसला होगा। सरकार ने भी इस मामले को लेकर मजबूती से अपना पक्ष रखने की तैयारी कर ली है। राज्य सरकार पहले ही न्यायिक आयोग व पुलिस ने एसआईटी का गठन करके जांच शुरू करवा चुकी है। सरकार का पक्ष मजबूती से रखने के लिए दो दिन पहले से ही दो वरिष्ठ आईपीएस अफसर सारे दस्तावेजों के साथ दिल्ली में डेरा डाल चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः UP Weather Alert: आज यूपी के 51 जिलों में होगी बारिश...IMD ने जारी किया अलर्ट, भीषण गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत



प्रयागराज के माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्या को अंजाम दिया गया है। दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी हुई थी। तीन हमलावरों ने अतीक के सिर में गोली मारी और अशरफ के भी सिर में गोली लगी। हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। गोली मारने के बाद तीनों हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर के गले में आईडी कार्ड लटका हुआ था। हमलावर कथित तौर पर मीडिया रिपोर्टर के रूप में आए थे और हमलावरों ने धार्मिक नारे लगाए। हमलावरों के नाम लवलेश तिवारी, सन्नी और अरुण मौर्य बताए जा रहे हैं।

Content Editor

Pooja Gill