अतीक-अशरफ हत्याकांड: तीनों आरोपियों की आज खत्म हो रही न्यायिक हिरासत, कोर्ट में हो सकती है पेशी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 12:48 PM (IST)

प्रयागराज: अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत गुरुवार को समाप्त हो रही है। तीनों शूटरों लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह की तीनों शूटरों की आज पेशी होगी। सुरक्षा के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हो सकती है। पुलिस कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सकती है। एसआईटी एक बार फिर तीनों शूटरों से पूछताछ की तैयारी में है। कोर्ट तीनों शूटर्स की 14 दिनों की कस्टडी रिमांड को बढ़ा सकती है। 

अभी तीनों शूटर प्रतापगढ़ जिला कारागार में बंद हैं। 15 अप्रैल को तीनों शूटरों ने कॉल्विन अस्पताल के गेट पर माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद तीनों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था। पहले तीनों को नैनी केंद्रीय कारागार में रखा गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों से उन्हें प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट कर दिया है। कोर्ट ने तीनों को न्यायिक हिरासत में रखा है। गुरुवार को तीनों की हिरासत खत्म हो रही है।

15 अप्रैल को अतीक अहमद की हुई हत्या 
बता दें कि यूपी के पूर्व सांसद और माफ़िया अतीक़ अहमद और उनके भाई अशरफ़ अहमद की 15 अप्रैल को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। ये तब हुआ जब वो पुलिस की कस्टडी में थे और उन्हें रूटीन चेकअप लिए कॉल्विन अस्पताल ये जाया जा रहा था। इससे पहले अतीक के बेटे असद अहमद का उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने 'एनकाउंटर' किया था। अतीक़ अहमद और उनके भाई की हत्या भारत में ख़ूब चर्चा में रही। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj