ATM को हैक कर खातों से रकम चुराने वाला विदेशी नागरिक चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 01:14 PM (IST)

महाराजगंज(गुलामगॉस):यदि आपका पैसा बैंक में है और आपने एटीएम कार्ड ले रखा है, तो जरा सावधान हो जाइए। क्योंकि आपकी जमा पूंजी पर विदेशियों की नजर है। जी हां महराजगंज जिले से लगी भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने एक रोमानिया नागरिक को गिरफ्तार किया है। जो कोलकाता में रहकर लोगों के एटीएम को हैक कर उनके खातों से रकम चुराता था।

पुलिस ने बताया कि इस विदेशी नागरिक के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने 7 अगस्त को लुक आउट नोटिस जारी किया था। जिसके कारण ये देश छोड़ भागने के फिराक में था। जिसको बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया और कोलकाता पुलिस को सौंपा जा रहा है।

सुरक्षा एजेंसियों के गिरफ्त में खड़ा ये विदेशी नागरिक काफी शातिर किस्म का है। इंडिया में आकर ये यहां के लोगों के एटीएम को हैक कर उनके खातों से पैसा निकाल लेता था। आब्रजन अधिकारियों की पूछताछ में इस रोमन नागरिक ने अपना नाम ओरेल वोइसू पुत्र घेओर घे निवासी द्रोबेटा दी सरिविस सेवेरीन स्ट्रीट लालेलोर नंबर 6 जोन मेहेडीनटी रोमानिया बताया।

आव्रजन अधिकारियों ने उसके पासपोर्ट और वीजा की जब जांच की तो कोलकता पुलिस के लुक आउट नोटिस जारी करने की बात सामने आई। कोलकता पार्क स्ट्रीट पुलिस ने एटीएम हैकिंग के मामले में क्राइम न० 94/18 120 बी, 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी की धारा अंतर्गत 27 जुलाई 2018 को मुकदमा दर्ज किया है।

अधिकारियों का मानना है कि ये एक बड़ी कामयाबी है। इस विदेशी नागरिक के विरुद्ध कोलकाता में एटीएम हैंकिंग के मुकदमे दर्ज हैं। कोलकाता पुलिस आ रही है। उसे उनके हवाले कर दिया जाएगा। आगे की कार्रवाई कोलकाता पुलिस करेगी।

Tamanna Bhardwaj