यूपी में PFI पर चला ATS का हंटर, लखनऊ के बाद मेरठ और वाराणसी से 6 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 01:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में PFI पर ATS का हंटर चलना शुरु हो गया है। लगातार प्रदेश भर में अगल-अलग जगहों पर छापेमारी कर PFI से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इसी क्रम में मेरठ से 4 और वाराणसी से 2 सहित 6 पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार सदस्यों के पास से आपत्तिजनक साहित्य और अन्य सामग्री बरामद हुई है। बता दें कि इस छापेमारी में पुलिस ने मो. शादाब अजीज कासमी, मौलाना साजिद, मुफ्ती शहजाद, मोहम्मद इस्लाम कासमी, रिजवान अहमद, मोहम्मद शाहिद की गिरफ्तारी हुई है। वहीं इससे पहले शुक्रवार को राजधानी लखनऊ से मदेगंज इलाके से अहमद बेग नदवी को गिरफ्तार किया था। 

बुधवार को देर रात शुरु हुआ छापेमारी अभियान
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में पीएफआई से जुड़े विभिन्न ठिकानों की तलाशी के दौरान आठ लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एटीएस और एसटीएफ की टीमों ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर पीएफआई के ठिकानों की तलाशी एवं छापेमारी का अभियान बुधवार को देर रात शुरु कर दिया था। यह अभियान अभी भी जारी है।       

पूछताछ में मिले अहम सुराग से आगे की तय होगी रणनीति
सूत्रों ने बताया कि इस दौरान जिन आठ संदिग्धों को पकड़ा गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में इन लोगों के खुलासे के आधार पर तलाशी अभियान को आगे बढ़ाने का फैसला किया जायेगा। सूत्रों ने बताया कि पकड़े गये लोगों में दो लखनऊ से, दो वाराणसी से ओर एक बहराईच से शामिल हैं। इनमें एक संदिग्ध लखनऊ की इंदिरा नगर कॉलेनी से पकड़ा गया है।       

सूत्रों ने बताया कि इसी तरह की कार्रवाई वाराणसी, लखनऊ और बहराइच के अलावा राज्य के अन्य शहरों में भी की गयी है। हालांकि इस बारे में पुलिस महकमे की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Content Writer

Imran