कश्मीरी युवक को लेकर दिल्ली रवाना हुई ATS, ठिकानों पर छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 09, 2018 - 10:26 AM (IST)

मथुरा: दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस में बिना टिकट पकड़े गए संदिग्ध कश्मीरी युवक बिलाल अहमद बानी से खुफिया एजेंसियों ने पूरे दिन पूछताछ की। उसके द्वारा बताए गए दिल्ली में होटल के पते और कश्मीर में स्थित घर की तलाशी ली जा रही है। हालांकि एटीएस ने अभी तक किसी भी आतंकी एंगल से इंकार किया है। कश्मीरी युवक को लेकर एटीएस दिल्ली रवाना हो गई है।

बता दें कि अनंतनाग जिले के गांव दिलगांव निवासी बिलाल अहमद बानी दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस से बगैर टिकट पकड़ा गया था। संदिग्ध होने पर जीआरपी थाने में उससे पूछताछ की गई। खुफिया एजेंसियों के सामने उसने टाइगर अभी जिंदा है कहा। कैटरीना और सलमान नाम भी लिए। इससे एजेंसियों के होश उड़ गए।

पूछताछ में सुरक्षा एजेंसियों को पता चला है कि गणतंत्र दिवस पर उसके 2 साथी राजधानी नई दिल्ली में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। उसने बताया कि वह उनके साथ बतौर ड्राइवर आया था। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में जामा मस्जिद के पास होटल अल रशीद में भी छापेमारी की। बिलाल अहमद बानी से मिली जानकारी के अनुसार वह और उसके 2 साथी इसी होटल में ठहरे थे।

उधर कश्मीर में उसके घर पर भी जे एंड के पुलिस पहुंच गई है। वहां भी तलाशी ली जा रही है। हालांकि यूपी एटीएस का कहना है कि मथुरा में पकड़े गए कश्मीरी संदिग्ध से पूछताछ में अभी तक कोई आतंकी एंगल सामने नहीं आया है। एटीएस का कहना है कि वह ड्रग एडिक्ट भी हो सकता है। बताते हैं कि वह किसी प्रकार निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचा। जहां उसने अपना मोबाइल फोन और सिम तोड़ कर फैंक दिया। सूत्रों ने बताया कि एक सिम उसके पास से मिला है, जिसके बारे में जांच एजेंसियां जानकारी जुटा रही हैं।

उसने बताया कि सलमान-कैटरीना आएंगे, लाल किले ले जाएंगे। इसका मतलब समझने की कोशिश में जांच एजेंसियां लगी हैं। इन कोड का क्या मतलब है, इस बारे में खुफिया विभाग की टीमें जुटी हैं। सूत्र बताते हैं कि संदिग्ध कभी-कभी पागलों जैसी हरकत भी करने लगता था। एटीएस की टीम युवक को आगरा ले गई है, वहीं उससे पूछताछ चल रही है।