PFI के खिलाफ ATS का एक्शन जारी: बुलंदशहर में पीएफआई के ठिकानों पर की छापेमारी, दो पकड़े

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 02:30 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की लखनऊ यूनिट ने कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई के बुलन्दशहर में ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी कर इसके दो सदस्यों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है।        

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ एटीएस की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इस कारर्वाई को अंजाम दिया। हालांकि अपुष्ट सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस ने इस कारर्वाई में बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र से लगभग दो दर्जन लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया है। जिले के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुलन्दशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ऊपरकोट पर तड़के चार बजे एटीएस ने पीएफआई सदस्य खालिक अंसारी के घर पर छापा मार कर खालिक को हिरासत में ले लिया। खालिक के परिवार के सभी मोबाइल फोन और दस्तावेजों को भी एटीएस ने जब्त कर लिया है। खालिक अंसारी समाजवादी पाटर्ी (सपा) के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिलहाल वह सांसद असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और भारतीय किसान यूनियन के सक्रिय सदस्य बताये हैं। खालिक का ग्रीन फील्ड नामक एक स्कूल भी है।        

इस बीच उनके परिजनों का दावा है कि खालिक अंसारी ने चार माह पूर्व पीएफआई की सदस्यता ग्रहण की थी और इसके एक माह बाद पीएफआई की सदस्यता से त्याग पत्र भी दे दिया। परिवार का दावा है कि भारी संख्या में पुलिस बल खालिक अंसारी को अपने साथ ले गईं। स्याना के मोहल्ला चौधरियान में भी एटीएस ने अफ़ज़ाल नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अफ़ज़ाल पेशे से अधिवक्ता हैं और मेरठ में वकालत करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static