ATS ने कहा- पकड़े गए संदिग्ध युवकों का आतंकी कनेक्शन नहीं, भेजे गए कश्मीर

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2018 - 04:13 PM (IST)

लखनऊ: दिल्ली में 26 जनवरी को अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश को सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है। इस मामले में 3 युवकों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें से 2 युवकों को पुलिस ने कश्मीर भेज दिया है। अब इन दोनों आरोपियों से कश्मीर पुलिस पूछताछ करेगी। वहीं मथुरा से गिरफ्तार आरोपी बिलाल अहमद वानी से यूपी एटीएस पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के जामा मस्जिद के होटल से गिरफ्तार दोनों कश्मीरी युवकों का आतंकियों से अभी तक कोई लिंक सामने नहीं आया है। दोनों आरोपियों में से एक का कहना है कि वह दिल्ली में अपनी बेटी का इलाज कराने आया है। आरोपी का कहना है कि पुलिस ने उससे सिर्फ पूछताछ की है, कोई मारपीट नहीं की है। उसने अपना आधार कार्ड और तमाम दस्तावेज दिल्ली पुलिस को दिखाए। इसके बाद पुलिस ने उनको वहां से कश्मीर भेज दिया। बताया जा रहा है कि लोकल पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।

होटल के मैनेजर का कहना है कि अशरफ नाम के दोनों युवक कमरा नंबर 201 और 204 में ठहरे हुए थे। रविवार को पुलिस यहां आई और उनकों पकड़कर अपने साथ ले गई। बता दें कि 26 जनवरी के दौरान दिल्ली को दहलाने की साजिश के आरोप में मथुरा से भोपाल शताब्दी से संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर दिल्ली के होटलों में छापेमारी की गई थी।