गिरफ्तार अभियुक्तों को ला रही पुलिस व आबकारी टीम पर हमला- दारोगा घायल, 4 सरकारी गाड़ियां क्षतिग्रस्त

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 01:11 PM (IST)

बहराइच: भारत-नेपाल सीमा से सटे मोतीपुर क्षेत्र से अवैध शराब बनाने के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लौट रही पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा से सटे और गैर-कानूनी गतिविधियों के लिए कुख्यात बलई गांव में अवैध रूप से शराब बनाए जाने व नेपाली शराब की अवैध तरीके से बिक्री की सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार को छापेमारी की।

छापे के दौरान 150 लीटर कच्ची शराब, शराब बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला 1,000 क्विंटल लाहन, शराब बनाने के उपकरण तथा नेपाल से तस्करी कर लाई गई शराब की 510 शीशियां बरामद की गईं। मौके पर 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस व आबकारी विभाग की टीम गिरफ्तार किए गए लोगों और बरामद माल लेकर लौट रही थी। रास्ते में गांव के पुरुषों-महिलाओं ने टीम पर पथराव कर दिया। इस वारदात में एक दारोगा घायल हो गया और 4 सरकारी वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में आबकारी एक्ट तथा भारतीय दंड विधान की सुसंगत गंभीर धाराओं में 16 नामजद तथा 80-90 अज्ञात के खिलाफ 3 मामले दर्ज किए गए हैं। 7 महिलाओं सहित कुल 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य अभियुक्तों की पहचान की जा रही है।

Anil Kapoor