सिखों पर हुए हमले से साबित होता है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहींः योगी

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 04:57 PM (IST)

गोरखपुर: ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हुए हमले से देश भर में आक्रोश व्याप्त है। सिखों पर हुए हमले को लेकर UP के CM  योगी आदित्यनाथ ने भी पाकिस्तान को जमकर घेरा। गोरखपुर में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM ने कहा कि इस घटना से साबित हो गया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं। जबकि भारत में ऐसा कोई धर्मस्थल नहीं, जहां उपासना में बाधा उत्पन्न की जाती हो।

योगी ने दिलाई नेहरू लियाकत समझौते की याद
योगी ने पाकिस्तान को नेहरू-लियाकत समझौते की याद दिलाते हुए कहा कि इसमें अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देने की बात कही गई थी। भारत उसका अक्षरश: पालन करता है जबकि पाकिस्तान हमेशा उल्लंघन करने पर आमादा है। इसका नतीजा है कि आजादी के बाद भारत में अल्पसंख्यक आबादी 6 फीसद बढ़ गई जबकि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक 23 फीसद से घटकर एक प्रतिशत पर आ गए।

गांधी जी ने पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भारत आने का दिया था न्यौता
योगी ने महात्मा गांधी की उस बात की भी चर्चा की, जिसमें उन्होंने पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भारत आने का न्यौता दिया था। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेसी आज CAA का विरोध कर रहे हैं उनके नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 2003 में पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचार की बात संसद में उठाई थी।

 

 

Ajay kumar