कांवड़ियों के जत्थे पर हमला, बबाल और आगजनी

punjabkesari.in Monday, Jul 31, 2017 - 04:12 PM (IST)

हरदाेई(अशीष)- याेगी सरकार ने कांवड यात्रा काे सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए पूरे पुलिस महकमे काे अलर्ट किया है। बावजूद इसके उनके साथ विवाद की घटनाएं सामने आ रही हैं। आज भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है। जहां कांवड़ियाें का दुसरे समुदाय के कुछ लोगों के साथ झड़प हो गई। जिसके बाद गुस्साए कांवड़ियों ने कार्रवाई को लेकर थाने का घेराव कर दिया।

दरअसल संडीला के लुनामऊ गांव से कांवरियों का एक दल बांगरमऊ गंगा जी में जल लेने जा रहा था। कासिमपुर थाने के कलाये शारदा नहर पुल से होता हुआ कावरियों का यह जत्था बांगरमऊ की तरफ जा रहा था। रास्ते में करलावा नहर पुल के पास जैसे ही यह दल आगे बढ़ा तो गांव के पास दूसरे समुदाय के लोगों ने कावारियों को गांव के रास्ते से कांवर लेकर निकलने का विरोध किया। दुसरे समुदाय के लोगों के विरोध के बाद जब कांवरियों ने अपनी कांवड़ें उसी रास्ते से निकालने का प्रयास किया। इसी बात को लेकर गांव के दूसरे समुदाय के लोगों ने कांवरियों के संग मारपीट की और उनकी कांवड़ तोड़ दी।

कावड़ियाें के साल मारपीट की घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ा और मामले को शांत कराया। उसके बाद कांवड़ियाें ने कासिमपुर थाने का आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर घेराव कर दिया और कुछ गुमटी की दुकानें तोड़कर आग लगा दी। काफी देर तक घेराव के बाद पुलिस ने कावड़ियाें की शिकायत पर आरोपी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।इसके बाद कावड़ियाें ने अपना घेराव खत्म किया। कावड़ियाें के इस हंगामे के दौरान पुलिस कर्मियों की जान सांसत में पड़ी रही।  ​