संघ कार्यालय पर हमलाः एक दर्जन से अधिक गिरफ्तार, वीडियो से की गई चेहरे की पहचान

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 08:42 AM (IST)

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थानीय कार्यालय पर हमले तथा कार्यकर्ताओं पर पथराव के मामले में पुलिस ने बीते 24 घंटों में एक दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा कार्यालय पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । नगर पुलिस अधीक्षक उदयराज सिंह ने बताया, ‘गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर हमले के मामले में पुलिस ने अब तक नामजद तीनों आरोपी सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की पहचान के लिए उस दौरान रिकॉर्ड की गयी की गयी वीडियो क्लिप्स को छानकर चेहरों की पहचान कर रही है और इसके अलावा संघ कार्यालय पर सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।' थाना प्रभारी एम पी चतुर्वेदी ने बताया, ‘मंगलवार की शाम सरस्वती कुण्ड क्षेत्र में स्थित संघ कार्यालय ‘केशवधाम' पर हुए हमले के मामले में भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री राजू यादव ने गोविन्द नगर निवासी एके खान, फिरोज, सलमान एवं 40-50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने भादंवि की धारा 147, 148, 149, 452, 336, 323, 307, 504, 506 तथा में मामला दर्ज किया है । उन्होंने बताया, इसके अलावा, पुलिस हमलावरों की पहचान के लिए संघ कार्यालय के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है और जांच पड़ताल चल रही है तथा अन्य हमलावरों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में सूचना मिलने के बाद स्थिति को संभालने में लापरवाही बरतने के आरोप में मसानी पुलिस चौकी के एक हैड कांस्टेबल सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बुधवार को गिरफ्तार किए गए अन्य दस हमलावरों में सालिम, मुन्ना, जाकिर, पप्पू, बन्टी, कलुआ, शकील, चिन्नू, पप्पू, नियाजू , अज्जू, बबलू और मुख्तार तथा एक नाबालिग शामिल है।

 

Moulshree Tripathi