उत्तराखंड पुलिस पर हमला कर AK 47 छीनकर भागा इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 11:25 AM (IST)

पीलीभीतः पीलीभीत ज़िले की हज़ारा पुलिस ने शुक्रवार को इनामी बदमाश जसवंत सिंह जस्सा को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तार कर लिया, जो दबिश देने आई उत्तराखंड राज्य के थाना नानकमत्ता पुलिस पर हमला कर उससे एके 47 (एसाल्ट राइफल) छीनकर फरार हो गया था। पुलिस के अनुसार बदमाश जस्सा को राइफ़ल छीनकर भागने के तेरहवें दिन गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसके पास से लूटी गई एके 47 व एक तमंचा बरामद किया है। जस्सा पर 25000 व 5000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 

चौबीस अप्रैल रात्रि 2 बजे के करीब हुई इस घटना के बाद ऊधमसिहंनगर(उत्तराखण्ड)एसएसपी ने दरोगा सहित स्टाफ को निलंबित कर दिया था। पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार ने बदमाश की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की थीं। कुमार के अनुसार माधोटांडा थाना क्षेत्र के जंगलों में शुक्रवार शाम को हुई मुठभेड़ में बदमाश जस्सा के पैर में गोली लगी। बदमाश की फायरिंग से एक सिपाही भी घायल हुआ है। दोनों को उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा गया है।

उन्होंने बताया क़ि जस्सा के पास से लूटी गई एके 47 असॉल्ट राइफल व तमंचा बरामद किया गया है। जस्सा ने हजारा थाना क्षेत्र के रागवपुरी से उत्तराखंड पुलिस की राइफल लूटी थी। पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि घटना माधोटांडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव मझारा की है। यहां हत्या के मामले में फरार चल रहे अपराधी जस्सा की तलाश में उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के नानकमत्ता थाने की पुलिस ने 24 अप्रैल को देर रात्रि दबिश दी थी। गांव में जस्सा ने अपने साथियों के साथ एकजुट होकर पुलिस टीम पर हमला कर एक सिपाही से एके 47 एसाल्ट राइफल छीन ली थी और फरार हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static