UP में माहौल खराब करने का प्रयास: जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की मिली धमकी, लखनऊ के हनुमान मंदिर में तोड़फोड़

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 06:23 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही है। यहां जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। हालांकि धमकी देने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी समद जामा मस्जिद इलाके का ही रहने वाला है।

मामला जिले के किला थाना क्षेत्र स्थित जामा मस्जिद का है। यहां बुधवार को जामा मस्जिद की दीवार पर एक पोस्टर चिपका हुआ मिला। उस पोस्टर में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की बात कही हुई थी। धमकी देने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी मोहम्मद समद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी समद ने पुलिस के सामने इस बात को कबूल किया कि उसने धमकी भरी चिट्ठी लिखी थी। आरोपी का कहना है कि इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर निकाले जाने वाले जुलूस में डीजे बजाने से रोका गया था। इससे आरोपी समद आक्रोश में था। ऐसे में उसने मस्जिद को उड़ाने की धमकी दी थी। जब यह धमकी भरी चिट्ठी मिली तो शहर में हड़कंप मच गया था।

बता दें कि धमकी में कहा गया था कि अगर मस्जिद के इमाम को नहीं हटाया गया तो उसे गोली मार दी जाएगी। किसी भी जुमें के दिन मस्जिद में बम रखकर उड़ा दिया जाएगा। वहीं जामा मस्जिद के इमाम का कहना है, “जिसने भी किया है, वो गलत है। मस्जिद अल्लाह का घर होता है। यहां बम रखने की बात करना बड़ी बात है।” इमाम ने कहा कि हमारी तरफ से थाने में इसको लेकर तहरीर दी गई है। मेरी किसी से निजी दुश्मनी भी नहीं है। मुझसे सारे नमाजी खुश हैं, मुहल्ले के लोग भी खुश हैं।



लखनऊ: वहीं, उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से लेटे हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। लेटे हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले तौफीक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी तौफीक मूल रूप से सीतापुर का रहने वाला है और लखनऊ में किराये के मकान में रहता है।

मामला जिले के चौक थाना क्षेत्र स्थित लेटे हुए हनुमान मंदिर का है। यहां बीते बुधवार की देर शाम में एक नशेड़ी युवक हाथों में ईंट लेकर मंदिर परिसर में घुस गया था। उसने वहां काली मां की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया। पुलिस का कहना है कि मंदिर में मूर्ति को जिस समय खंडित किया गया उस वक्त आरोपी नशे में धुत था। श्रद्धालुओं के शोर मचाने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी तौफीक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj