लॉकडाउन: पुलिस के सख्त रवैये से दवा लाने के लिए नदी पार करने लगा शख्स, डूबने से हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 06:40 PM (IST)

संतकबीरनगर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित है। जिसके अंतर्गत पुलिस जगह-जगह खड़ी होकर आने-जाने वालों पर निगरानी रख रही है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के लोहरैया क्षेत्र के बड़गों गांव निवासी एक शख्स की बुधवार की सुबह कुआनो नदी में डूबने से मौत हो गई। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि सिकरीगंज पुलिस के सख्त रवैये की वजह से शख्स नदी पार करके दवा लेने जा रहा था और पानी में डूब गया। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बता दें कि बड़गों गांव निवासी प्रेमशीला का आरोप कि उसके 50 वर्षीय पति शिवकुमार बुधवार की सुबह सिकरीगंज से दवा लाने के लिए घर से पैदल निकले। उन्होंने जब कुआनो नदी पर बने पुल के रास्ते गोरखपुर जिले के सिकरीगंज थाने की सीमा में प्रवेश किया तो पुलिस ने उन्हें वापस भेज दिया, लेकिन दवा लाने की मजबूरी के कारण उन्हें नदी में उतरना पड़ा। इस दौरान बीच नदी में अधिक पानी होने के कारण वह डूब गए। घटना से कुछ दूरी पर मौजूद मछुआरों की नजर जब शिवकुमार पर पड़ी तो उन्हें पानी से बाहर निकाला। इलाज के लिए उन्हें सीएचसी मलौली ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एसओ अखिलानंद उपाध्याय ने बताया कि शिवकुमार की मौत नदी में तैरते समय हुई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Umakant yadav