हाथरस केस का ऑडियो लीक, पीड़िता के भाई से बोला गया घर मत छोडऩा प्रियंका गांधी जा रही हैं

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 07:33 PM (IST)

लखनऊ: हाथरस केस की लीक हुई बातचीत से पता चलता है कि राज्य में भाजपा सरकार के साथ स्कोर तय करने के लिए राजनेता और मीडिया इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं। वायरल ऑडियो में एक अज्ञात व्यक्ति को पीड़ित के भाई संदीप को घर छोडऩे के लिए नहीं कहा गया, क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी उनके घर जा रही थीं। बातचीत में, संदीप को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "यदि कोई आपको कहीं भी ले जाना चाहता है, तो आपको नहीं जाना चाहिए, अब प्रियंका गांधी आपके घर आएंगी। कोई कहता है कि आपको हाथरस जाना चाहिए, कहीं इधर, कहीं उधर, आपको नहीं जाना चाहिए। "

आदमी कहता है, "कहो कि पुलिस और मीडिया आपके रिश्तेदारों को नहीं आने दे रहे हैं, कि उन्हें आपकी सुरक्षा के लिए या ठाकुरों के लिए रखा गया है।" उन्हें वह सब कुछ बताएं जो आपके साथ हुआ है। " बातचीत के दौरान, संदीप ने उस आदमी को बताया कि एसआईटी यात्रा पर थी और एक ‘संजय भैया’, उसके पिता और दो अन्य लोग कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अंदर बैठे थे। वह आदमी संदीप से कहता है, "ठीक है, कहीं मत जाओ। अब प्रियंका गांधी आएंगी और उन्हें बताएंगी कि आप पर दबाव बनाया गया है और आप इसका वीडियो बनाना चाहते हैं। "

ग्रामीणों और संदीप के बीच होने वाली एक अन्य बातचीत में, भाई को सलाह दी जाती है कि उसे  25 लाख और एक निष्कर्ष तक पहुँचने। उसे कहा जाता है कि उसे किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए 50 लाख। उस बातचीत में महिला का कहना है कि कुछ राजनेता कह रहे हैं कि 'फैसला' नहीं पहुंचनी चाहिए। इस बातचीत के दौरान, एक ‘राहुल’ और मनीष सिसोदिया और बरखा दत्त का नाम भी आता है। 

(यह खबर ऑक इंडिया बेवसाइट के हवाले से लिखी गई है।)

Ajay kumar