7 दिनों के लिए ED की हिरासत में भेजे गए आम्रपाली समूह के ऑडिटर कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 11:20 AM (IST)

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को आम्रपाली समूह के ऑडिटर अनिल मित्तल को पूछताछ के लिए सात दिनों की ईडी हिरासत में भेजने का आदेश दिया। विशेष न्यायाधीश ए. के. ओझा ने निदेशालय की अर्जी पर यह फैसला सुनाया। वहीं पूछताछ से पहले अनिल मित्तल के कराए गए कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट आ गई जो पॉजिटिव निकली। जिसके बाद राजधानी लखनऊ के ईडी दफ्तर को 3 दिन के लिए सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही आम्रपाली समूह के ऑडिटर को गिरफ्तार करने वाली टीम भी 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहेगी।

बता दें कि आम्रपाली समूह के ऑडिटर मित्तल की हिरासत अवधि मंगलवार शाम से शुरू हुई। मित्तल को मंगलवार को ही गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया था। निदेशालय के विशेष अधिवक्ता कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक मित्तल ने वर्ष 2008 से 2015 के बीच आम्रपाली समूह की ‘बैलेंस शीट’ धोखाधड़ी करके तैयार की थी। इन्हीं ‘बैलेंस शीट’ के आधार पर कंपनी के निदेशकों ने बैंक से कर्ज लिया था और धनशोधन अधिनियम के तहत अपराध किए थे।

प्रवर्तन निदेशालय ने मित्तल को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। आम्रपाली समूह के निदेशकों पर नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से सांठगांठ कर निवेशकों के करीब साढे़ छह हजार करोड़ रुपए के गबन का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर इस मामले की जांच कर रहा है।

Edited By

Umakant yadav