औरैया: 200 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, दमकल आने में देरी हुई तो SP खुद हटाने लगे गठ्ठर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 07:49 PM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में मंगलवार को तपती दोपहरी में अचानक गेंहू की फसल में आग लग गई। हवा इतनी तेज चल रही थी आग चारो तरफ फैलती जा रही थी। देखते-देखते  करीब 200 बीघा फसल जल कर खाख हो गई। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग के साथ पुलिस फोर्स के साथ एसपी अभिषेक वर्मा भी मौके पर पहुंचे। दमकल के आने में देरी हुई तो एसपी अभिषेक खेतों में कटी पड़ी फसल को खुद हटाने लगे। खेतों में दौड़ते हुए गट्‌ठरों को हटाया। यह देख सिपाही-दरोगा भी हरकत में आ गए। किसान भी गट्‌ठरों को हटाने में जुटे थे।

अन्न के एक-एक दाने को बचाने की जद्दोजहद देखकर लोग एसपी की तारीफ कर रहे हैं। उनका वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि मंगलवार को औरैया के चार गांवों में करीब 200 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हुई है। दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया है। नुकसान के आंकलन की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

दरअसल, सदर ब्लॉक के रोशनपुर गांव के बाहर गेहूं के खेत में मंगलवार की दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अन्य किसानों की फसलों को भी अपने आगोश में ले लिया। 

किसानों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन आरोप है कि एक घंटे तक फोन ही नहीं उठा। इस बीच छिदामीपुर, अंतौल और पुरवा इलाके की 200 बीघा गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गयी। 2 घंटे देर से पहुंची दमकल की कई गाड़ियों व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

कई किसानों के पास अब एक दाना फसल नहीं
मौके पर डीएम ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव,एसपी अभिषेक वर्मा, एडीएम रेखा एस चौहान समेत सभी प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। इस बीच एसपी अभिषेक वर्मा खेत पर कटे रखे गेहूं के गट्ठर को खुद हटाने लगे। 

Content Writer

Imran