औरैया: मंदिर परिसर में साधुओं की निर्मम हत्या, 2 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 11:54 AM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश में औरैया के बिधूना क्षेत्र में मंगलवार बदमाशों द्वारा कुन्दरकोट गांव के मंदिर में 2 पुजारियों की हत्या को गंभीरता से लेते पुलिस अधीक्षक नागेश्वर सिंह ने संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक और 1 कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक सिंह के अनुसार भयानक नाथ मन्दिर में देर रात बदमाशों ने मंदिर में पूजा करने वाले 3 पुजारियों लज्जा राम यादव उर्फ तिवारी निवासी बंजरा हार एरवा कटरा औरैया, हरभजन निवासी राम सितौरा इटावा और रामसरन निवासी बीबीपुर औरैया पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। इस हमले में लज्जाराम और हरभजन की मौके पर मौत हो गई जबकि गम्भीर रूप से घायल रामसरन का इटावा के पीजीआई सैफई में उपचार किया जा रहा है। इस घटना के आक्रोश में ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर सड़क जाम कर दी और तोडफोड़ की।

सूचना पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा समझा-बुझाकर स्थिति को शान्त कराया गया। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने तत्काल घटना का संज्ञान लिया और उनके द्वारा उप सेनानायक 28वीं वाहिनी पीएसी की 01 कम्पनी और 2 प्लाटून पीएसी को तत्काल मौके पर रवाना किया गया। पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र, पुलिस अधीक्षक, स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर मौजूद हैं।  इस सम्बन्ध में थाना बिधूना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

Anil Kapoor