ऑस्ट्रेलियाई मंत्री जेसन वुड UP कोरोना मैनेजमेंट के हुए फैन, कहा- मैं योगी के साथ काम करने के लिए उत्सुक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 03:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के कोविड मैनेजमेंट (Covid Management) के देश ही नहीं विदेश में भी मुरीद हो गए हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग कैली (Australian MP Craig Kelly) के बाद अब आस्ट्रेलिया (Australia) सरकार में मंत्री जेसन वुड (Jason Wood) ने कोरोना नियंत्रण के लिए सीएम योगी (CM yogi) के तारीफों के पुल बांधे हैं। जेसन वुड ने ना सिर्फ योगी की तारीफ की बल्कि वे योगी आदित्यनाथ के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। 
PunjabKesari
जेसन वुड ट्वीट  (jason wood tweet) कर लिखा कि ‘हम उत्तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. संस्कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे।’ कोविड 19 प्रबंधन के लिए योगी के यूपी मॉडल से प्रेरित होकर उन्होंने आगे लिखा कि ‘सीएम योगी को धन्यवाद. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन समय में उत्तर प्रदेश सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की तो सभी लोग सराहना करें।’

गौरतलब है कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना की जड़ से खत्म करने के लिए ट्रिपल ‘टी’ यानी ट्रैक (track), टेस्ट (test) एंड ट्रीट (treat) फॉर्मूला दिया था। जिससे यूपी में कोरोना पर विजय पानी संभव हुई है। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य था जिसने बड़े पैमाने पर रोगनिरोधी और चिकित्सीय उपयोग में आइवरमेक्टिन का प्रयोग किया। इससे पहले कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को बांबे हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्ल्यूएचओ ने भी सराहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static