भू-माफियाओं पर कसी नकेल! नोएडा में 27 अवैध फार्म हाउस पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 05:56 PM (IST)

नोएडा: प्राधिकरण ने एक बार फिर से भू-माफियाओं पर नकेल कस दी है। जिसके चलते डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए फार्म हाउस को नोएडा प्राधिकरण ने तोड़ा है। प्राधिकरण की आज की कार्रवाई में 27 अवैध फार्म हाउस ध्वस्त कर दिए गए हैं। ये फार्म हाउस नंगला नंगली व नंगली वाजिदपुर गांव के पास बने हुए है और लगभग डेढ़ हेक्टेयर जमीन पर बने हुए थे। बता दें कि तीन दिन पूर्व भी 15 फार्म हाउस ध्वस्त किए थे। आगे भी प्राधिकरण की कार्रवाई जारी रहेगी।
PunjabKesari
इसके अवाला मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के आदेश पर यमुना और हिंडन नदियों के डूब क्षेत्र में हो रहे अंधाधुंध अवैध फार्म हाउसों के निर्माण को तोड़ा गया है। यह अभियान उन भू-माफियाओं के खिलाफ है जो अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने और बेचने का काम किए हैं। इस अभियान के तहत ही सेक्टर 135 स्थित यमुना के डूब क्षेत्र में 27 फार्म हाउस को प्राधिकरण ने तोड़ा है। 
PunjabKesari
बता दें कि पिछले करीब 10 साल में नोएडा में यमुना के डूब इलाकों में कुछ भूमाफियाओं ने सक्रिय होकर धड़ल्ले से भारी संख्या में अवैध फार्म हाउस बनाए और लोगों को झांसे में लेकर इन फार्म हॉउस या फार्म हाउस के लिए जमीनों को बेचने का काम लगातार किया। एक समय कई बार इन फार्म हाउस को लेकर कार्यवाही की तैयारियां हुईं मगर कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं देखी गई। लिहाजा फार्म हाउस बेचने के कारोबार में दर्जनों लोग अलग-अलग कंपनियां बना कर लोगों से मोटी रकम लेकर इन अवैध फार्म हाउस को बेचने का काम करते रहे। अब नोएडा में बने इन अवैध फार्म हाउस को लेकर नोएडा अथॉरिटी सख़्ती से कार्यवाही करती दिख रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static