अस्पतालों में PPE किट और N-95 मास्क की उपलब्धता समय से हो पूरीः CM योगी

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 07:27 PM (IST)

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड़ रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने पॉजिटिव मरीजों की इलाज में जुटे डॉक्टरों और स्टाफ के बचाव को लेकर स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में पीपीई किट और एन-95 मास्क की उपलब्धता समय से पूरी हो। इसके लिए जरूरत पड़े तो स्टेट हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करें।

जरूरत पड़े तो करें स्टेट हेलिकॉप्टर्स का इस्तेमाल
CM ने शुक्रवार को टीम-11 की समीक्षा बैठक के दौरान ये साफ कहा कि अगर PPE किट और एन-95 मास्क को दूसरे जनपदों में भेजने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत है तो उसके लिए स्टेट हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर सड़क मार्ग से पीपीई किट्स लाने में देरी हो रही है तो खाली खड़े स्टेट हेलिकॉप्टर्स का इस्तेमाल करके उन्हें जल्दी मंगाइए।

स्वास्थकर्मियों के लिए कई अहम फैसले ले चुकी है योगी सरकार
ज्ञात है कि कोरोना वायरस से हर स्तर पर लड़ाई के लिए योगी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। योगी सरकार स्वास्थ्यकर्मियों के हितों के लिए कई अहम फैसले कर चुकी है। योगी सरकार ने स्वास्थकर्मियों पर हुए पथराव पर तत्काल संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए थे। यही नहीं सीएम योगी ने हॉटस्पॉट एरिया में जांच या इलाज के लिए जाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को पुलिस प्रोटेक्शन भी दिया है। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने में जुटे कोरोना वारियर्स ( पुलिस,सफाईकर्मी, डॉक्टर, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ) की सुरक्षा की दिशा में बड़ा फैसला लिया है। एपिडेमिक डिजीज एक्ट (महामारी बीमारी कानून), 1897 में बदलाव कर दंड को और सख्त कर दिया है। दोषियों को अब 7 साल की सजा और 5 लाख तक का जुर्माना भी भुगतना होगा।

Author

Moulshree Tripathi