आकाश से गिरी आफत ने छीन ली 2 की जान, ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2018 - 12:55 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बदायूं के सहसवान क्षेत्र में बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत हो गई और 8 गंभीर रुप से झुलस गए। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुरेन्द प्रताप सिंह ने बताया कि सहसवान कोतवाली क्षेत्र में गंगा के लहरा गढ़िया घाट पर बढ़ौली सागरपुर निवासी युवक कांवड के लिए जल भरने अपने पूरे जत्थे के साथ गंगा घाट गए थे। कुछ कांवड़िये गंगा के किनारे बैठे थे और कुछ नहा रहे थे।

इस दौरान अचानक बारिश के दौरान बिजली गिरी जिससे स्नान करने वाले वाले 2 युवकों कल्याण उर्फ कल्लू(18) और रामकेश (20) की मौके पर ही मौत हो गई। गंगा किनारे खड़े 8 लोग झुलस गए जिसमें सतीश, अनेकपाल, सुदेश, सुभाष और सत्यराम की हालत गंभीर है। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

वहीं दूसरी तरफ यूपी में कुछ जगहों पर हुई बरसात और ओलावृष्टि से दलहन एवं तिलहन आदि की फसलों को नुकसान हुआ है। किसानों ने बताया कि सुबह से ही बादल छा गए थे और चिंता बढ़ गई थी। दोपहर बाद कई बार बूंदाबांदी हुई और ओले गिरे जिससे दलहन एवं तिलहन आदि फसलों को काफी नुकसान हुआ है। क्षेत्र के गांव विदोखर, शादीपुर, पाटनपुर, बंडा में बड़े आकार के ओले गिरे जिससे किसान सहम गए। काफी तेज बारिश से भी पकी हुई फसलों को भी नुकसान हुआ है।  इसी प्रकार सरीला क्षेत्र में भी कई गांवों में ओले गिरे हैं।