इलाहाबाद वासियों को हवाई सेवा की मिली सौगात, उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 02:44 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से शुरू होने वाली सीधी उड़ाने आज से लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर से जुड़ गई हैं। उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बमराउली हवाई अड्डे से 12:40 बजे इलाहाबाद से लखनऊ की पहली उड़ान का उद्घाटन किया। हालांकि इंदौर औऱ नागपुर की उड़ान 16 जून से शुरू होगी। उद्घाटन के पहले दिन मंन्त्री नंदी के साथ शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता, जेट एयरवेज़ के डिप्टी सीईओ समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत, जेट एयरवेज संगम शहर से कई गंतव्यों तक उड़ानों की शुरुआत आज से हो गई है। तय कार्यक्रम के अनुसार जेट एयरवेज 14 जून से लखनऊ-इलाहाबाद-पटना उड़ान शुरू हुई है। इलाहाबाद-नागपुर-इंदौर की उड़ानें 16 जून से शुरू की जाएगी। जेट एयरवेज सप्ताह में 3 दिन यात्रियों का सफर पूरा कराएगी। पहली बार यात्रा कर रहे यात्रियों में काफी उत्साह देखा गया। सरकार की नई सौगात से इलाहाबाद वासियों में खुशी की लहर है।

उड्डयन मंत्री नंदी ने बताया कि यात्री इलाहाबाद से लखनऊ सिर्फ 30 मिनट में पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि इलाहबाद से शीघ्र ही बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र तथा अन्य शहरों की भी विमान सेवाएं शुरू की जाएगी। एटीआर क्षेणी का यह विमान 72 सीटर होगा। एयर सर्विस की सबसे ज़्यादा असर कुंम्भ के दौरान देखने को मिलेगा।

कुंभ से पहले इलाहाबाद वासियों को मिली सौगात एक तोहफा से कम नहीं है। माना जा रहा है कि नवंबर के आखिरी हफ्ते तक कई और शहर भी इलाहाबाद से जुड़ेंगे। जिनकी सीधी उड़ान होगी। फिलहाल चार शहरों के लिए शुरू हुई उड़ान कितनी सफल साबित होगी। यह तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन आम जनता को राहत देने के लिए किराया बेहद कम रखा गया है। 

Tamanna Bhardwaj