यात्रियों को सावधान करने के लिए रेलवे पुलिस ने निकाली जागरूकता रैली, बताई ये अहम बातें

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 03:51 PM (IST)

झांसीः  उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सुरक्षा, स्वच्छता और जहर खुरानी से सावधान रहने के लिए एक जागरूकता रैली निकाली गई है। रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रमेश चंद्र ने कहा कि यात्रियों को जागरुक करना हमारा परम कर्तव्य है। रेलवे स्टेशन पर जन जागरण जागरुकता रैली निकालकर यात्री सुरक्षा, स्वच्छता एवं जहर खुरानी रोकने के लिए यात्रियों को जागरुक किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान किसी भी अपरचित व्यक्ति से खान-पान का सामान लें। वह जहर खुरान हो सकता हैं, उससे बचें। यात्रा के दौरान केवल अधिकृत वेण्डरों से ही खान-पान का सामान खरीदें यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध दिखता है तो उसकी सूचना रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)या राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को दें। 

यात्री हेल्प लाइन नंबर 182 है, जरुरत पडऩे पर उसका उपयोग करें। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण नंबर है, स्टेशन परिसर में सफाई पर ध्यान दें, गंदगी न करें।  इसके पहले आरपीएफ मित्र योजना समिति एवं रेल सुरक्षा बल के तत्वाधान में जहर खुरानी रोकने के लिए जन जागरण जागरुकता रैली निकाली गई। इसमें व्यापारी नेताओं और स्कूली छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। रैली का संचालन सियाराम शरण चतुर्वेदी ने किया।  
 

Ruby