अयोध्या: राम मंदिर को जाने वाले सभी मार्गों को पूर्ण रूप से किया गया बंद

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 10:24 AM (IST)

लखनऊ: राम मंदिर-बाबरी मस्जिद पर होने वाले संभावित फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। राम मंदिर को जाने वाले सभी मार्गों को प्रशासन ने पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। इससे पहले प्रशासन के सघन चेकिंग के बाद अब पैदल प्रवेश की ही अनुमति दी गई है। टेड़ी बाजार में दोपहिया और 4 पहिया वाहन ले जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। 

CJI ने मुख्य सचिव और डीजीपी को किया तलब
इससे पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया(सीजीआई) रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को आज 12 बजे सुप्रीम कोर्ट में तलब किया है। दोनों अफसर राजकीय विमान से दिल्ली जायेंगे। बता दें कि फैसले से पहले सीजीआई उत्तर प्रदेश की यथास्थिति की जानकारी लेंगे।

जल्द आ सकता है फैसला 
गौरतलब है कि शीर्ष अदालत धार्मिक भावनाओं एवं राजनीति के लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाने वाले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में 17 नवंबर से पहले फैसला सुना सकती है क्योंकि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई उसी दिन सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वह राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में संविधान पीठ की अगुवाई कर रहे हैं। प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता में पांच जजों की संविधान पीठ ने 40 दिनों से चली आ रही सुनवाई 16 अक्टूबर को पूरी करने के बाद अयोध्या भूमि विवाद मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Ajay kumar