Ayodhya: CM योगी कल करेंगे लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण, PM मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 10:40 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी अयोध्या में स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशन की स्मृति में निर्मित चौक का बुधवार को लोकार्पण करेंगे। जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी के आधिकारिक कार्यक्रम की पुष्टि करते हुए बताया कि लता मंगेशकर चौक के उद्घाटन समारोह में केन्द्रीय मंत्री रेड्डी के अलावा अन्य विशिष्ट अतिथि भी शिरकत करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली लोकार्पण समारोह से जुड़ेंगे।

PunjabKesari

राम कथा पार्क में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम
बता दें कि योगी सुबह लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होकर 10:30 बजे राम कथा पार्क स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। जहां से वह सीधे कार्यक्रम स्थल के लिये रवाना होकर 10:50 बजे लता मंगेशकर चौक पहुंचेंगे। इस दौरान वह दिवंगत लता मंगेशकर की याद में निर्मित चौक का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह राम कथा पार्क में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम और लता मंगेशकर के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी में शिरकत करेंगे।
PunjabKesari
दीपोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक
इस कार्यक्रम में शिरकत के बाद वह साढ़े 12 बजे राम कथा पार्क में संतो के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह इस साल दीपावली पर आयोजित होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर बाद 1:30 बजे योगी और रेड्डी राम कथा पार्क से लखनऊ के लिये रवाना हो जायेंगे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना हुई साकार
नया घाट बंधा तिराहे पर बनाए गए लता मंगेशकर चौक में एक विशालकाय वीणा को स्थान दिया गया है। इसके अलावा इस चौक में सुंदर लाइटों को लगाया गया है। यहां पहुंचने पर आम नागरिकों और पर्यटकों राम भक्तों को लता मंगेशकर द्वारा गाए गए भजन सुनाई देंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना को साकार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सहयोग से अयोध्या में स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की स्मृति में लता मंगेशकर चौक का निर्माण किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static