अयोध्याः योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर DM ने लगाई रोक

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 04:34 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट थीम पार्क पर रोक लगा दी गई है। प्रोजेक्ट के निर्माण को अवैध मानते हुए जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने यह एक्शन लिया है। अयोध्या में पर्यटन विभाग व शिवा कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमयूओ पर थीम पार्क का निर्माण हो रहा था।

बता दें कि यह पार्क सरयू नदी के माझा इलाके में निर्माणाधीन है। जिसको 21 फरवरी 2018 में लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में यूपी सरकार, पर्यटन विभाग व शिवा कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ एमओयू हुआ था।

रजिस्ट्री की गई जमीन से ज्यादा कब्जे की आई शिकायत
अधिकारियों के मुताबिक, कंपनी द्वारा रजिस्ट्री की गई जमीन से ज्यादा कब्जे की शिकायत आई थी।इसके बाद यह कार्रवाई की गई।38 करोड़ के इस प्राजेक्ट पर सिंचाई विभाग के बाढ़ प्रखंड के अधिशासी अभियंता, उप जिला अधिकारी व रेवन्यू विभाग के अधिकारियों, खनन अधिकारी व जिला पंचायत के AMA के शिवा कंस्ट्रक्शन कंपनी के विपरीत पाई गई। बाढ़ खंड ने इसे फ्लड जोन बता कर NOC नहीं जारी किया था। 

कंपनी पर लोकल बालू का अवैध निर्माण करने का लगा आरोप
डीएम ने अपने आदेश में अधिकारियों की जांच रिपोर्ट को भी गंभीरता से लिया है। साथ ही खनन अधिकारी ने कंपनी पर अपने निर्माण में लोकल बालू का अवैध तरीके से उपयोग करने का आरोप लगाया है।

कंपनी का लग चुका है करोड़ों रूपए
इधर शिवा कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि शुभम श्रीवास्तव ने बताया कि यह प्रकरण हाईकोर्ट में अंतिम निर्णय के लिए विचाराधीन है। जिसकी हम प्रतिक्षा करेंगे। साथ ही उच्चाधिकारियों को सही स्थिति से अवगत करा कर रिलीफ की अपील करेंगे। जमीन की रॉयल्टी व रजिस्ट्री करवा कर इस प्राजेक्ट को हरी झंडी दी गई थी। जिसमें कंपनी का करोड़ों रुपए लग चुका है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static