अयोध्याः हर भक्त की पूरी होगी आस, विराजमान रामलला की करा सकेंगे आरती

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 11:54 AM (IST)

अयोध्याः करोड़ों भक्तों की आस्था के केंद्र उत्तर प्रदेश के रामनगरी अयोध्या में स्थित रामलला को लेकर हर भक्त की आस पूरी होने को है। विराजमान रामलला की आरती अब हर श्रद्धालु करा सकता है और इच्छानुसार आराध्य को भोग प्रसाद भी चढ़ा सकेगा। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से यह अनुमति दे दी गई है।

बता दें कि ट्रस्ट ने इसके लिए शुल्क निर्धारित नहीं किया है यह निशुल्क है या कोई भी श्रद्धालु अपनी भावना से यथाशक्ति जो भी दान देगा। उसके अनुरूप उसी के नाम से आरती करा दी जाएगी या भोग प्रसाद चढ़ा दिया जाएगा। यदि कोई श्रद्धालु किसी पर्व विशेष अथवा एकादशी के अवसर पर पूजन कर भोग प्रसाद चढ़ाना चाहेगा तो उसे वह भी हो सकेगा। इसका विवरण  वह प्रधान पुजारी की ओर से सम्बन्धित श्रद्धालु को बता दिया जाएगा।

रामलला के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येन्द्र दास ने बताया कि इस व्यवस्था के लिए सम्बन्धित श्रद्धालु चाहे तो ट्रस्ट से सम्पर्क कर सकता है या फिर उनसे भी कर सकता। 25 मार्च को नये भवन में रामलला के विराजित होने के बाद ट्रस्ट की ओर से शयन आरती में प्रतिदिन एक-एक मंदिर के संत- महंत को आमंत्रित कर उन्हें अंगवस्त्रम व प्रसाद भेंट कर सम्मानित करने की व्यवस्था शुरू की गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static