अयोध्याः सुलह समझौते को लेकर हाजी महबूब के तेवर हुए नरम, ओवैसी को खूब सुनाई खरी-खोटी

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 01:16 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या राम मंदिर व बाबरी मस्जिद मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर सलाह मशवरा करके भी कोई हल नहीं निकला है। सभी पार्टियों के नेता इस मुद्दे को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहें हैं। समस्या के हल का तो पता नहीं, लेकिन मामला और गंभीर विवाद का रूप धारण करता जा रहा है। हाल ही में अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद में सुलह समझौते को लेकर हाजी महबूब ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी को खरी खोटी सुनाते हुए कहा है कि अगर ओवैसी इस मसले से दूर रहें तो बेहतर है। दरअसल, पिछले दिनों ओवैसी ने भी अयोध्या के इस विवादित मामले में बयान दिया था। जिसको लेकर मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब बेहद नाराज हैं। उन्होंने ओवैसी पर निशान साधते हुए कहा कि ओवैसी कभी भी अयोध्या नहीं आए हैं। उनका कहना है कि न तो उनसे कभी कोई मुलाकात हुई और न ही कभी इस मामले में उनसे कोई बात हुई। ऐसे में इस मामले से ओवैसी दूर रहें तो बेहतर है। उन्होंने कहा कि अगर यह मसला अयोध्या के हिन्दू-मुस्लिम बैठकर हल करें तो बेहतर है।

अभी तक मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब राम मंदिर बनने का विरोध कर रहे थे। लेकिन अब उनके अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद में सुलह समझौते को लेकर तेवर नरम हो गए हैं। हाजी महबूब ने आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर के बारे में कहा कि आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर सुलझे हुए इंसान हैं और इनके जरिए मसले का हल निकल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि अयोध्या में मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के इस बयान के बाद श्रीश्री का अयोध्या दौरा अब कभी भी हो सकता है।