नंदी ने कांग्रेस और सपा पर साधा निशाना, कहा- यूपी की पहचान अमेठी और सैफई से नहीं अयोध्या, मथुरा और काशी से है

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 01:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने देश के उद्योगपतियों को राज्य की कानून व्यवस्था और औद्योगिक विकास की तेज रफ्तार के हवाले से सफल और सुरक्षित निवेश का भरोसा दिलाते हुए कहा है कि आज के उत्तर प्रदेश की पहचान अमेठी, सैफई से नहीं बल्कि अयोध्या, मथुरा और काशी से होती है।नंदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के उद्घाटन समारोह में कहा कि उद्योग जगत के लिये आज का उत्तर प्रदेश निवेश के लिहाज से उत्तम प्रदेश बन गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तीसरी ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी के उद्घाटन समारोह में निवेशकों का स्वागत करते हुए नंदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुगम शासन संचालन की बदौलत कामकाज की राह में आने वाली अतीत की बाधाओं को दूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की निवेश मित्र कार्यशैली की बदौलत तीसरी ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हो रहा है। नंदी ने कहा, ‘‘हम निवेश के क्षेत्र में सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करके निवेशकों के साथ तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप हमने ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में 12 अंकों की छलांग लगाकर आज दूसरे स्थान पर हैं।

 उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी मंशा के अनुरूप लगातार ऐसे ही आगे बढ़ते रहने का भरोसा दिलाया। नंदी ने इस आयोजन में शरीक हुए उद्योगजगत की सभी जानी मानी हस्तियों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सबका उत्तर प्रदेश को बदलने में अभूतपूर्व योगदान है। उन्होंने कहा, ‘‘हम इस समय केंद्र सरकार के सुशासन के 08 वर्ष की उपलब्धियों को मना रहे हैं। ये 08 वर्ष अभूतपूर्व सफलता के रहे हैं।  इस अवसर पर देश के अग्रणी उद्यमी समूह अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश सफल होगा तभी देश आगे बढ़ेगा। इसीलिए उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित हुई। अडानी ने कहा, ‘‘हम इतने राज्यो में काम करते है,लेकिन हमको उत्तर प्रदेश के गवर्नेंस में निर्णय लेने की क्षमता अभूतपूर्व है। ये बात अब देश में सबके सामने है।'

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी की कार्यशैली और नजरिया प्रधानमंत्री मोदी के विजन से मेल खाता है। अडानी ग्रुप 70 हजार करोड़ रुपये का निवेश उत्तर प्रदेश में कर रहा है। इससे 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सोच भी बदलता हूँ, मैं नजरिया भी बदलता हूँ, बदलता नहीं तो सिफर् लक्ष्य नहीं बदलता हूं।'' इस दौरान बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला और हीरानंदानी समूह के निरंजन हीरानंदानी सहित अन्य अग्रणी उद्यमियों ने भी संबोधित किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static