अयोध्या: कथावाचक देवेंद्र पाठक पर विधवा महिला ने रेप और गर्भपात कराने का लगाया आरोप, FIR दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 02:28 PM (IST)

अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन के समय अपने भजनों से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने वाले भजन गायक व कथावाचक देवेंद्र पाठक अब मुश्किलों में फंस गए हैं। दिल्ली की एक विधवा महिला ने अयोध्या के दशरथ गद्दी से जुड़े देवेंद्र पाठक पर बलात्कार, जबरन गर्भपात कराने और धोखा देने का आरोप लगाया है। यूपी डीजीपी के निर्देश पर अयोध्या पुलिस ने राम जन्मभूमि थाने में आरोपी देवेंद्र पाठक पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पाठक ने पीड़िता से 8 लाख रुपये भी ठगे
विधवा महिला ने बताया कि देवेंद्र पाठक से उसकी मुलाकात दिल्ली में हुई। वह देवेंद्र पाठक के कथावाचन से प्रभावित होकर उसके संपर्क में आई। इसके बाद दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे। पाठक ने शादी का झांसा देकर महिला के अनैतिक संबंध बनाए। इस बीच महिला गर्भवती हो गई। महिला का आरोप है कि उसका जबरन गर्भपात करा दिया गया और कथा वाचक देवेंद्र पाठक ने उससे 8 लाख रुपये भी ऐंठ लिए।

राम जन्मभूमि थाने में दर्ज हुआ मुकदमा
महिला ने कहा कि जब वो देवेंद्र पाठक पर शादी के लिए दबाव डालने लगीं तो दोनों के बुची आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। महिला ने कहा कि वो देवेंद्र पाठक पर केस दर्ज कराने के लिए अयोध्या थाना से लेकर एसएसपी अयोध्या और आईजी तक गईं, लेकिन देवेंद्र पाठक के खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ। इसके बाद महिला हाईकोर्ट की एक अधिवक्ता को साथ लेकर डीजीपी ऑफिस पहुंची। इसके बाद कथावाचक देवेंद्र पाठक पर बलात्कार, जबरन गर्भपात और धोखाधड़ी का मुकदमा राम जन्मभूमि थाने में दर्ज हुआ।

देवेंद्र पाठक ने पीड़िता को फोनकर बुलाया अयोध्या
पीड़ित महिला के अनुसार देवेंद्र पाठक ने उसे फोन करके अयोध्या बुलाया। इस दौरान दोनों के बीच संबंध बने। महिला ने कहा कि देवेंद्र पाठक ने उसे बरगलाया और उसका यौन शोषण किया। पीड़ित महिला अपनी वकील के साथ अयोध्या पहुंची तो उसकी रिपोर्ट दर्ज करने में पहले आनाकानी की गई। महिला वकील का कहना है लखनऊ में डीजीपी के सामने पेश कर पीड़िता से बयान दिलवाया गया तब जाकर 20 अगस्त को राम जन्मभूमि थाने में देवेंद्र पाठक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो पाई।

पीड़िता को केस वापस लेने और दिल्ली वापस जाने की मिल रही धमकी
हाईकोर्ट की अधिवक्ता नीरज सिंह ने कहा कि लखनऊ में डीजीपी के सामने पेश कर पीड़िता से बयान दिलवाया गया तब जाकर 20 अगस्त को राम जन्मभूमि थाने में देवेंद्र पाठक के खिलाफ एफआईआर हुई। अधिवक्ता के अनुसार अभी तक आरोपी कथावाचक को अरेस्ट नहीं किया गया है। पीड़िता का आरोप है कि उसको केस वापस लेने के लिए धमकियां मिल रही हैं। महिला वकील के मुताबिक आरोपी देवेंद्र पाठक को बचाने के लिए कई लोगों के फोन आ रहे हैं। महिला को कहा जा रहा है उनकी पहुंच ऊपर तक है और आप उनका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगी, आप दिल्ली वापस चली जाओ। 

Umakant yadav