अयोध्या: अवैध संबंधों में पकड़ी गई नवविवाहिता,गांव वालों ने काटी दोनों की नाक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 04:15 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में अवैध संबंधों के मामले में एक शादीशुदा महिला उसके प्रेमी को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा सुना दी है। परिवार ने जब महिला को उसके प्रेमी  के साथ आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा तो उन्होंने दोनों की जमकर पिटाई कर दी। उन्हें रस्सियों से बांध कर विवाहिता की नाक काट ली और फिर उसके प्रेमी का भी यही हाल कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक जनपद के पटरंगा थाना क्षेत्र स्थित गांव खंड पिपरा के पुरवा में एक 30 वर्षीय विवाहिता का एक 23 वर्षीय युवक से अवैध संबंध चल रहा था।  विवाहिता उसका प्रेमी चोरी छिपे एक दूसरे से मिला करते थे।  इस बात की भनक विवाहिता के परिजनों को लगी तो उन्होंने दोनों को सबक सिखाने की ठान ली। परिजनों ने दोनों की गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी।  एक दिन विवाहिता का प्रेमी उससे मिलने के लिए घर पहुंचा तो परिवारवालों ने घेराबंदी कर दी। पकड़े जाने के डर से महिला ने अपने प्रेमी को भूसे के ढेर में छिपा दिया।

सोमवार की रात को विवाहिता के घर से निकल कर अपने घर जा रहे प्रेमी को चौकन्ने परिजनों  ने धर दबोचा।  प्रेमी को पकड़ते ही परिवार और आसपास के लोगों ने अपना गुस्सा उस पर उतार दिया।  मौके पर पहुंची विवाहिता ने प्रेमी को पीटे जाने का विरोध करने लग गई। जिससे गांव वालों ने प्रेमी को रस्सी से बांध कर पिटाई कर दी।  इसके बाद विवाहिता को पहले सजा देने का निर्णय लिया गया। उसकी नाक काटी गई फिर उसके प्रेमी की भी नाक काट दी गई।

इसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया।  पटरंगा पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई पहुंचा दिया है। वहीं पर डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।  गौरतलब है कि दोनों के बीच पांच-छह साल से अवैध संबंध चल रह था। क्षेत्राधिकारी रुदौली धर्मेंद्र कुमार यादव  ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर दोनों घायलों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।  पुलिस इस मामले में विधिक कार्रवाई कर रही है। 

Ajay kumar