Ayodhya News: रामनवमी के लिए सज-संवरकर तैयार हुई अयोध्या नगरी, पूरे धाम की CCTV कैमरे से की जा रही निगरानी; जनपद की सीमा से किया गया रूट डायवर्जन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 02:09 AM (IST)

Ayodhya News: रामनवमी के लिए अयोध्या सज संवरकर तैयार हो चुकी है। इस बार की राम नवमी इस लिए भी बेहद खास है क्योंकि रामलला की अपने भव्य और दिव्य गर्भ ग्रह में विराजमान होने के बाद उनके भव्य महल में यह पहला जन्मोत्सव है। इसीलिए अयोध्या प्रशासन के साथ-साथ श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट ने भी तैयारी पूरी कर ली है।

बता दें कि भक्तों के स्वागत के लिए अयोध्या को पूरी तरह से सजाया और संवारा गया है तो वही मंदिर परिसर में फूलों के साथ-साथ रंग बिरंगी लाइटों से भी साज सज्जा की गई है। इसी के साथ राम मंदिर ट्रस्ट लगातार अपील कर रहा है कि मंत्रियों, मुख्यमंत्री और गणमान्य व्यक्तियों जिनके पास वीआईपी प्रोटोकॉल है वह रामनवमी के मौके पर अयोध्या न आएं। दूसरी तरफ अयोध्या आने वाली भीड़ को देखते हुए अयोध्या जनपद की सीमा को सील कर भारी बहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इसके साथ ही साथ पूरे अयोध्या धाम की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। कुल मिलाकर अयोध्या प्रशासन और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कुछ इस तरह से तैयारी की है कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह से असुविधा भी ना हो और सुरक्षा व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त बनी रहे।
 

Content Editor

Mamta Yadav