अयोध्या को तीर्थ नगरियों से जोड़ेगी योगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 01:19 PM (IST)

फैजाबाद/अयोध्या(अभिषेक सावन्त): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आम जनमानस को अब तीर्थ यात्रा करने के लिए परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। तीर्थ यात्रियों के लिए माकूल सुरक्षा व्यवस्था के साथ सकुशल सुगम यात्रा करवाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी बड़ा कदम उठाने जा रहे है। परिवहन विभाग सीएम योगी के नेतृत्व में तीर्थ यात्रियों को सभी तीर्थो अयोध्या चित्रकूट काशी मथुरा गोरखपुर के साथ संगम नगरी को जोड़ने का काम कर रही है। जिसमे तीर्थ यात्रियों के लिए तीर्थ सर्किट बनाए जाने के प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा। अयोध्या रोडवेज को तीर्थ नगरियो से जोड़ने के लिए परिवहन विभाग प्रयासरत है।

रोडवेज से तीर्थ नगरियो को जोड़ने पर मंथन 
फैजाबाद अयोध्या को विकास से जोड़ने के लिए सीएम योगी ने तीर्थ सर्किट से जोड़ने का काम शुरू कर दिया है। फैजाबाद पहुचे भाजपा की प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि दूर दराज से आने वाले तीर्थ यात्रियों को नई बसों से जोड़ा जाएगा। यात्रियों के सुविधाओं में बजट को देखते हुए दोनों तरह की बसों को चलाया जाएगा, जिसमे एसी और नॉन एसी बसों को चलवाया जाना है।

आपको बता दें कि वर्ष भर अयोध्या में होने वाले मेले राम नवमी ,स्नान, चौरासी कोसी चौदह कोसी और पञ्च कोसी परिक्रमा में दूर दराज से श्रद्धालु आते है। रेल मार्ग हो या फिर सड़क मार्ग यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे निपटने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यात्रियों के लिए सरलता और सुगमता की यात्रा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते है।