अयोध्या पुलिस ने चौकी में संपन्न कराई प्रेमी जोड़े की शादी, नाराज परिजनों को राजी खुशी भेजा घर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 11:17 AM (IST)

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में एक प्रेमी जोड़े की पुलिस चौकी में शादी संपन्न कराई गई। जहां एक प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर पहले मंदिर में शादी की इसके बाद बाकायदा कोर्ट मैरिज भी की, लेकिन युवती के परिजनों ने स्थानीय चौकी में घर से जेवर चोरी कर युवती को भगाने की शिकायत की, जिसके बाद प्रेमी जोड़ा चौकी पहुंच गया। ऐसे में ​चौकी में भी जोड़े की शादी रचाई गई।

मामला कोतवाली नगर के रामनगर चौकी का है, जहां पहाड़गंज निवासी युवती के परिवारीजनों ने पुलिस चौकी को तहरीर दी थी कि उनकी पुत्री को पड़ोस के ही एक युवक ने बहला फुसला कर भगा ले गया है। युवती के परिजनों ने उस पर चोरी का भी आरोप लगाया था। जब दोनों प्रेमी रामनगर चौकी पहुंचे और पुलिस की पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह पड़ोसी युवक से बचपन से प्यार करती है और दोनों साथ रहने को राजी हैं। मीडिया से बात करते हुए लड़की ने बताया कि हम दोनों ने पहले मंदिन में शादी कर एक दूजे के साथ रहने की कसम खाई है और मंगलवर को दोनों कोर्ट मैरिज करने के बाद चौकी पहुंचे।

इस बारे में राम नगर चौकी प्रभारी दिवाकर यादव ने बताया कि लड़की के परिजनों ने युवक व उसके 2 रिस्तेदारों के खिलाफ लड़की को भगाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। परिजनों की तहरीर को संज्ञान में लेते हुए मंगलवार को युवक व युवती को चौकी बुलाया गया। जहां दोनों के परिवार को भी बुलाया गया। उन्होंने युवक व युवती दोनों बालिग है, साथ रहना चाहते है। मौके पर दोनों के परिजनो को भी बुलाया गया और दोनों की रजामंदी के साथ चौकी में ही युवक युवती ने एक दूसरे के गले मे हार डाल कर शादी कराई गई। इस खुशी के मौके पर दारोगा ने जोड़ों को मिठाई खिलाकर सुखमय जीवन बीताने का आशीर्वाद दिया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj