रामजन्मभूमि न्यास प्रमुख के खिलाफ टिप्पणी करने पर हिरासत में अयोध्या के ये पुजारी

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 11:13 AM (IST)

 

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में तपस्वी छावनी मंदिर के पुजारी परमहंस दास को एक टीवी चैनल पर रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर बृहस्पतिवार को हिरासत में ले लिया गया। परमहंस दास की कथित ‘आपत्तिजनक' टिप्पणी का प्रसारण होने पर नृत्य गोपाल दास के समर्थकों ने तपस्वी छावनी मंदिर के बाहर प्रदर्शन किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की जिसके बाद परमहंस दास को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस के अनुसार लेकिन शाम को परमहंस दास को रिहा कर दिया गया क्योंकि छोटी छावनी मंदिर ने उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया। नृत्य गोपाल दास छोटी छावनी मंदिर के पुजारी हैं। अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘ हमने परहंस दास को हिरासत में लिया लेकिन छोटी छावनी मंदिर ने उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया, इसलिए हमने उन्हें रिहा कर दिया।''

हिरासत से छूटने के बार परमहंस दास ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं कुछ समय के लिए अयोध्या छोड़ दूंगा और कुछ दिनों तक बनारस में रहूंगा।'' विहिप के सदस्यों ने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लक्ष्य को लेकर 18 दिसंबर, 1985 को रामजन्मभूमि न्यास का गठन किया था।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static