अयोध्या रामलीला: बॉलीवुड हस्तियों के शामिल होने पर सतों ने जताई नाराजगी, CM योगी से आयोजन पर रोक की उठाई मांग

9/15/2021 9:55:30 AM

अयोध्या: अयोध्या की रामलीला में फिल्मी हस्तियों के शामिल होने पर संत समाज में नाराजगी है। संतों ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि अगले महीने यहां बॉलीवुड कलाकारों द्वारा की जाने वाली रामलीला के आयोजन पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए। संतों का कहना है कि उनका विरोध रामलीला को लेकर नहीं बल्कि उसके मंचन के तरीके को लेकर हैl संतों ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड कलाकार शराब और मांस का सेवन करते हैं और अनैतिक गतिविधियों में शामिल होते हैं, जिसके कारण वे कभी भी रामायण के पवित्र पात्रों की प्रस्तुति नहीं दे सकते।

PunjabKesari
संतों ने कहा कि पारंपरिक रामलीला करने वाले कलाकार अपने जीवन में नैतिक और धार्मिक अनुशासन का पालन करते हैं। अयोध्या के मंदिर 'बड़ा भक्त माल' पर यहां के करीब 100 संतों की बैठक में यह मांग की गई। स्थानीय हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी महंत धर्मदास ने कहा कि अयोध्या में रामलीला की एक विशेष परंपरा है और वे भगवान राम, सीता और अन्य के चरित्रों का प्रदर्शन करने वाले लोगों से आशीर्वाद लेते हैं। उन्होंने कहा, '' हम ऐसे बॉलीवुड अभिनेताओं से आशीर्वाद नहीं ले सकते जो धार्मिक अनुशासन का पालन नहीं करते हैं।''

PunjabKesari
अयोध्या में 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक फिल्मी हस्तियों की अयोध्या की रामलीला शुरू हो रही है। जिसका मंगलवार को लक्ष्मण किला में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने भूमि पूजन किया है। लक्ष्मण किला में 6 अक्टूबर को अयोध्या की रामलीला शुरू होगी जिसमें फिल्मी कलाकारों में से बीजेपी के दिल्ली राज्य के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व अभिनेता मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे। भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे।सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static