Ayodhya Rape Case: आरोपी मोईद खान की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 09:11 AM (IST)

Ayodhya Rape Case: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दुष्कर्म मामले के आरोपी सपा नेता मोईद खान की मुश्किलें बढ़ने वाली है। इस मामले में पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी। दरअसल, अयोध्या पुलिस ने 50 दिन में आरोप पत्र तैयार किया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्यवाही की तैयारी चल रही है। मोईद खान का डीएनए भी सैंपल के लिए भेजा जा चुका है। जल्द ही पुलिस इस मामले में चार्जशीट तैयार कर दाखिल कर देगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भ्रूण की डीएनए रिपोर्ट मांगी
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने अयोध्या बलात्कार मामले में पीड़िता द्वारा गर्भपात कराए गए भ्रूण की डीएनए रिपोर्ट शनिवार को तलब की। दरअसल, आरोपी ने दावा किया कि उसे राजनीतिक कारणों से मामले में फंसाया गया है और उसे कोई दस्तावेज नहीं दिया गया है। याचिका का विरोध करते हुए राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता वीके शाही ने दलील दी कि मामला बेहद गंभीर प्रकृति का है तथा पीड़िता नाबालिग है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद पीड़िता गर्भवती भी हो गई और गर्भपात के बाद डीएनए जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने डीएनए जांच की रिपोर्ट तलब की। पीठ ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला के निदेशक को एक सप्ताह में रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है और मामले की अगली सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज भाटिया की एकल पीठ ने 71 वर्षीय आरोपी मुईद अहमद की जमानत याचिका पर पारित किया।

30 जुलाई को गिरफ्तार हुआ था आरोपी
बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बलात्कार के मामले में 30 जुलाई को अयोध्या जिले के पुरा कलंदर क्षेत्र से बेकरी मालिक मुईद और उसके कर्मचारी को गिरफ्तार किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में दावा किया था कि आरोपी समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। दरअसल, जहां पर कुछ महीने पहले पीड़िता अपने मां के साथ मजदूरी कर वापस आ रही थी। रास्ते में मोईद की दुकान में कुछ समान लेने के लिए इसी दौरान दुकान में काम करने वाला राजू और उसके मालिक मोईद ने पीड़िता से बारी-बारी सामूहिक दुष्कर्म किया। इसी दौरान आरोपितों द्वारा रेप का वीडियो भी बना लिया गया। किसी को बताने पर वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी गई। बाद में इसी वीडियो से डरा-धमका कर पीड़िता से 2 महीने तक दोनों आरोपितों ने गैंगरेप किया। इस वजह से पीड़िता गर्भवती हो गई। लड़की के पेट में दर्द होने पर माँ को शक हुआ। जब यह बात लड़की की माँ को पता चली तो उसने पूरी वजह पूछी। पीड़िता ने सारी बात अपनी माँ को बता दी। आखिरकार मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static