अयोध्याः सोमवार से ही हो जाएगा रूट डायवर्जन

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 07:47 AM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिये जिले में रूट डायवर्जन किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन अगस्त शाम पांच बजे से सआदतगंज, नवीन मण्डी, शांति चौक,बूथ न03 से शहर की ओर, महोबरा कट से अयोध्या की ओर, बूथ न 4 साथी तिराहा की ओर, साकेत पम्म बैरियर से नयाघाट की ओर, बालूघाट बैरियर से रामघाट चौराहा की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। केवल अयोध्या के निवासी ही पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।

इसी प्रकार गैस गोदाम से चक्रतीर्थ की ओर, गुप्ता होटल से साकेत बैरियर की ओर, महोबरा चौराहे से टेढ़ी बाजार की ओर, आसिफबाग चौराहे से विद्याकुण्ड मणिपर्वत की ओर, साथी तिराहा से रामघाट चौराहा की ओर, रामघाट चौराहा से हनुमानगढ़ी दीनबंधु तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थानीय निवासी पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।

अयोध्या की सीमाओं से अन्य जिलों के लिये जाने वाले वाहन चार अगस्त रात्रि 12 बजे से प्रतिबंधित रहेंगे। इनमें लखनऊ से गोरखपुर, बस्ती की ओर जाने वाले वाहनों को बाराबंकी चौपला तिराहे से जरवल रोड, करनैलगंज गोण्डा वजीरगंज, नवाबगंज होते हुए बस्ती गोरखपुर जायेंगे। गोरखपुर से लखनऊ, अम्बेडकर नगर जाने वाले वाहन, घघउआ चौकी से नवाबगंज गोण्डा जरवल रोड बाराबंकी होकर लखनऊ को एवं कलवारी पुल होकर अम्बेडकरनगर जायेंगे। गोण्डा, बलरामपुर की ओर से अयोध्या होकर लखनऊ, बाराबंकी की ओर जाने वाले वाहनों को गोण्डा अथवा मनकापुर से ही रोककर कर्नेलगंज, जरवल रोड, रामनगर चौराहा होते हुए बाराबंकी लखनऊ जायेंगे।       

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static