मस्जिद निर्माण के लिए बने ट्रस्ट पर बोले अयोध्या संत- सुन्नी वक्फ बोर्ड की फ़ंडिंग पर सरकार रखे नजर

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 01:18 PM (IST)

अयोध्याः 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके लिए तैयारी जोरों शोरों से चल रही हैं। वहीं इस बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा कर दी है। इस पर अयोध्या के संतों ने प्रतिक्रिया दी है।

संतों का कहना है कि मस्जिद निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट में सरकार की तरफ़ से भी लोगों की नियुक्ति की जाए, ताकि सुन्नी वक्फ बोर्ड की फ़ंडिंग पर सरकार नजर रख सके। इसी कड़ी में हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने सरकार से मांग की है कि मस्जिद के लिए बने ट्रस्ट में सरकार की तरफ से लोगों की नियुक्ति हो।

राजू दास का आरोप कि एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। ओवैसी ने कहा है कि अयोध्या मे राम मंदिर की जगह पर मस्जिद थी, जो कोर्ट के आदेश की अवहेलना है। राजू दास ने कहा कि कल बने ट्रस्ट में अगर सरकार के लोग शामिल नहीं हुए तो तो ये इस्लामिक देशों से चंदा इकट्ठा करके ग़लत कार्य करेंगे और आतंकवाद को बढ़ावा देंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर अयोध्या में आवंटित की गई जमीन पर मस्जिद निर्माण के लिए बुधवार को ट्रस्ट के सदस्यों के नाम घोषित कर दिए। बोर्ड के अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी ने बताया कि बोर्ड ने अयोध्या के धन्नीपुर गांव में आवंटित की गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद, इंडो इस्लामिक रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी और अस्पताल के निर्माण के लिए 'इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन' नाम से एक ट्रस्ट बनाया है।

Tamanna Bhardwaj