संत सुरेश दास की चेतावनी- राम मंदिर बनाना शुरु नहीं किया तो 2019 में हारने के लिए तैयार हो जाए BJP

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 10:17 AM (IST)

फैजाबाद: अयोध्या के महंत सुरेश दास ने केंद्र की बीजेपी गठबंधन सरकार को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि या तो रामजन्मभूमि पर भगवान राम का मंदिर बनवाने का रास्ता साफ करें या 2019 में हार स्वीकारने के लिए तैयार हो जाए। 

दिगंबर अखाड़े के संत महंत सुरेश दास ने मंगलवार को राम मंदिर को लेकर केंद्र सरकार को आगाह किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर वह ऐसा नहीं करती है तो हम बीजेपी के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे, जिससे उनकी हार सुनिश्चित होगी। महंत सुरेश दास ने ये प्रतिक्रिया केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस बयान पर दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के चुनाव में बीजेपी का एकमात्र एजेंडा विकास ही होगा।

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले गोवा के पणजी में आयोजित ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से जब राम मंदिर बनवाने के मुद्दे पर सवाल किया गया था, तो उन्होंने साफ तौर पर नकारते हुए कहा कि 2019 के चुनावों में हिंदुत्व और राम मंदिर के मुद्दों के लिए कोई जगह नहीं होगी, सिर्फ विकास ही हमारा एक सूत्रीय एजेंडा होगा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ही नहीं, बीजेपी का भी मेन फोकस विकास ही है। जनता के सामने विकास ही एकमात्र विकल्प है। विपक्ष को भी विकास के ही एजेंडे पर चुनाव लड़ना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वह मुसलमानों में तीन तलाक को खत्म करने के आड़े आ रही है। यह धर्म का मामला नहीं है बल्कि कुरीति है और इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए। आगामी सत्र में हम इसे राज्यसभा में पारित कराएंगे।

Deepika Rajput