अयोध्या: श्रीराम मंदिर निर्माण में तेजी, निखारी जा रहीं दीवारें

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 06:10 PM (IST)

अयोध्या: श्रीराम मंदिर में रामलला के दर्शन को बेताब राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है। नक्काशीदार पत्थरों से मंदिर के हर एक हिस्से को बेहतरीन तरीके से निखारा जा रहा है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण की कुछ नई तस्वीरें जारी की है, जिसमें मंदिर के अलग-अलग हिस्सों का निर्माण होता नजर आ रहा है। ट्रस्ट के द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि यह 11 मई को खींची गई तस्वीरें हैं।

नक्काशीदार पत्थरों से सजाया जा रहा राम मंदिर
राम मंदिर के भूतल का कार्य लगभग 85 प्रतिशत पूरा हो गया है। ग्राउंड फ्लोर पर छत का कार्य चल रहा है। मंदिर के परिक्रमा मार्ग,  कोली मंडप पर छत के पत्थर लगाए जा चुके हैं। गुढी मंडप पर भी पत्थरों को बिछाए जाने का कार्य किया जा रहा है। अब मंदिर के अंदर तकनीकी

PunjabKesari

मंदिर की फिनिशिंग में लगे विशेषज्ञ
मंदिर की दीवारों समेत कई कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। इसके साथ ही जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उनपर विशेषज्ञों की पैनी नजर है। किसी भी प्रकार की कमी न रह जाए इसके लिए विशेषज्ञ फिनिशिंग के कार्य में लगे हुए हैं। तय समय सीमा में निर्माण कार्य को पूरा करने के बाद जनवरी में भगवान रामलला को अपने मूल गर्भगृह में विराजमान कराया जा सके।

PunjabKesari

31 मई की बैठक में अंतिम निर्णय
इस समय अयेाध्‍या पहुंची नेपाल, ओडिशा, राजस्‍थान और कर्नाटक की 12 शिलाओं की कटाई कर उनका परीक्षण मूर्ति विशेषज्ञों की टीम कर रही है। राम लला के विग्रह के निर्माण के लिए कौन सी शिला उपयुक्‍त होगी इसके बारे में जल्‍द ही उनकी रिपोर्ट मंदिर ट्रस्‍ट को मिल जाएगी। जिस पर 31 मई की बैठक में अंतिम निर्णय की मुहर लग जाएगी। उन्होंने बताया कि मूर्ति विशेषज्ञों ने 5 माह में विग्रह के निर्माण करने का आश्‍वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static