अयोध्या: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पत्नी संग में किये रामलला के दर्शन, आज शाम वाराणसी में ‘गंगा आरती’ में करेंगे शिरकत

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 03:20 PM (IST)

अयोध्या/लखनऊ: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान अयोध्या में पत्नी ऊषा नायडू के साथ रामलला मंदिर में दर्शन पूजन किया। वह लखनऊ से विशेष रेलगाड़ी से अयोध्या पहुंचे। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर निर्धारित समय दिन में 11 बजे पहुंचने पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उपराष्ट्रपति की अगवानी की।       
PunjabKesari
अयोध्या जंक्शन से वह हनुमानगढ़ी और रामलला मंदिर गये, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद उपराष्ट्रपति नायडू ने श्रीरामजन्मभूमि स्थल भी गये जहां भव्य राममंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। इस दौरान श्रीरामजन्मभूमि न्यास की ओर से आयोजित संक्षिप्त स्वागत समारोह में उन्होंने मंदिर निर्माण से जुड़ी जानकारियों की प्रस्तुतिकरण भी देखी। उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया जिसमें नायडू राम मंदिर निर्माण की प्रस्तुतिकरण का अलोकन कर रहे हैं।
PunjabKesari
उपराष्ट्रपति कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, ‘‘राम जन्मभूमि स्थल पर बन रहे भव्य मंदिर के ‘थ्री डी मॉडल' पर बनी एनिमेशन फिल्म देखते हुए भारत के माननीय उपराष्ट्रपति एवं उनकी धर्मपत्नी।'' गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति नायडू कल देर शाम लखनऊ पहुंचे थे। यहां स्थित अमौसी हवाईअड्डे पर प्रदेश की राज्यपाल, मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने प्रदेश आगमन पर उनका स्वागत किया। शुक्रवार को सुबह 8:40 बजे उपराष्ट्रपति नायडू विशेष ‘प्रेसिडेंशियल ट्रेन' से अयोध्या के लिये रवाना हुये थे। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर उन्हें विदा किया। चारबाग रेलवे स्टेशन पर उपराष्ट्रपति ने रेल महकमे की एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।  
     
PunjabKesari
अयोध्या से उनका अगला पड़ाव प्राचीन नगरी वाराणसी है। वह रेलगाड़ी से ही आज अयोध्या से वाराणसी के लिये रवाना हो जायेंगे, जहां शाम को वह गंगा आरती में शिरकत करेंगे। वाराणसी में ही रात्रिविश्राम के बाद शनिवार को वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static